Magazine

Current Issue

FURNITURE DESIGN

Retrospective Show Celebrates Alessandro...

MACHINERY & TECHNOLOGY

Chromasonic Reimagines Synesthesia with ...

बाथरूम को कम्फर्ट और एस्थेटिक लुक देता है एडवांस बाथरूम फिटिंग हार्डवेयर  

FDT Bureau

Advanced Bathroom Fitting Hardware to Give Comfort and Aesthetic Look to the Bathroom

एडवांस बाथरूम फिटिंग हार्डवेयर, एक बाथरूम में उपयोग होने वाले विभिन्न हार्डवेयर टूल्स का समूह है। इन फिटिंग हार्डवेयर का उपयोग बाथरूम में कन्वेनियेंस, अच्छी क्वालिटी, और डिज़ाइन को बढ़ाने के लिए किया जाता है। यह विभिन्न इंजीनियरिंग मटेरियल, मेटल या अन्य टूल्स का उपयोग करके बनाया जाता है। 

 

एडवांस बाथरूम फिटिंग हार्डवेयर 

टॉयलेट सीट: इसमें एक मोटर या हाइड्रोलिक लिफ्ट के साथ एक आरामदायक टॉयलेट सीट शामिल होती है। यह इलेक्ट्रॉनिक या मैकेनिकल तरीके से संचालित होती है और स्वचालित रूप से स्वच्छता करने और सीट को संचालित करने की सुविधा प्रदान करती है।
शावर हेड: एडवांस शावर हेड में विभिन्न स्थानों पर जेट्स या नल लगे होते हैं, जो विभिन्न प्रकार के स्नान अनुभव प्रदान करते हैं, जैसे कि मसाज जेट्स, वायब्रेशन, विभिन्न परसेप्शन मोड, गर्म और ठंडी पानी के कंट्रोल, आदि।
शावर पैनल: शावर पैनल एक इलेक्ट्रॉनिक या डिजिटल पैनल होता है जिसका उपयोग नल, शावर हेड, गर्म पानी के स्त्रोत, टेम्परेचर नियंत्रण, और अन्य सुविधाओं को संचालित करने के लिए किया जाता है। इसे दीवार पर लगाया जाता है और इलेक्ट्रिक या बैटरी से संचालित किया जाता है।
नल: एडवांस नल में गर्म पानी और ठंडी पानी के स्थानीय नियंत्रण, आरामदायक हैंडल, अलग-अलग स्नान आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए डिजाइन किया गया होता है। यह आपको विभिन्न नल विकल्प, जैसे कि वॉटरफॉल नल, रेनफॉल नल, आदि की पेशकश करता है।
बाथटब: एडवांस बाथटब में हाइड्रोलिक या विभिन्न जलप्रवाह सुविधाएं होती हैं, जो स्नान का एक आनंददायक अनुभव प्रदान करती हैं। कुछ बाथटब में वायब्रेशन, बद, स्वर्ग झील, आदि के लिए उपकरण भी होते हैं।

यह सभी उपकरण एक एडवांस बाथरूम अनुभव प्रदान करने के लिए उपयोग होते हैं और यूजर्स को सुविधा, स्नान का आनंद, और फिटिंगों के आकर्षण को बढ़ाने में मदद करते हैं।

 

एडवांस बाथरूम फिटिंग हार्डवेयर बाज़ार

भारत में एडवांस बाथरूम फिटिंग हार्डवेयर के कई प्रमुख बाजार उपलब्ध हैं। यहां कुछ प्रमुख शहरों और क्षेत्रों में यूजर्स इसकी खरीदारी कर सकते हैं:

दिल्ली: करोल बाग, नेहरू प्लेस, चावड़ी बाजार, पहाड़ गंज, जमाइ मस्जिद इत्यादि।
मुंबई: लोकांगर मार्केट, ग्रांट रोड, चूर्चगेट, बॉम्बे मेट्रोपोलिटन इंडस्ट्रियल इलेक्ट्रॉनिक्स मार्केट इत्यादि।
कोलकाता: बराबाजार, अलीपुर, बेहाला, कुमरतुली, लालबाजार इत्यादि।
बैंगलोर: नेगरमपेट, विजयनगर, जयनगर, बेंगलोर मार्केट, उत्तरहल्लि इत्यादि।
चेन्नई: सीरस रोड, पुरसवाक्कम, एंनाइवाले, थियेगराय नगर, टेनाम्बक्कम इत्यादि।

इसके अलावा आपको स्थानीय हार्डवेयर स्टोर्स, बड़े कमर्शियल मार्केट्स और ऑनलाइन ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म्स पर भी एडवांस बाथरूम फिटिंग हार्डवेयर खरीदने का विकल्प है। 

 

एडवांस बाथरूम फिटिंग हार्डवेयर की कीमत 

एडवांस बाथरूम फिटिंग हार्डवेयर की कीमत विभिन्न एलेमेंट्स पर निर्भर करेगी, जैसे कि इक्विपमेंट का प्रकार, गुणवत्ता, ब्रांड, और विशेषताएं। इसलिए, विभिन्न आइटमों की विवरणी और उनकी कीमतों के बारे में निर्माण कंपनियों और विक्रेताओं से संपर्क जरुर करें | 

टॉयलेट सीट: लगभग रुपये 2,000 से 10,000 तक।
शावर हेड: लगभग रुपये 500 से 5,000 तक।
शावर पैनल: लगभग रुपये 5,000 से 20,000 तक।
नल: लगभग रुपये 2,000 से 10,000 तक।
बाथटब: लगभग रुपये 10,000 से 50,000 तक।
  

एडवांस बाथरूम फिटिंग हार्डवेयर कम्पनियां 

भारत में कई एडवांस बाथरूम फिटिंग हार्डवेयर कंपनियां हैं जो उच्च क्वालिटी और रिलायबिलिटी के साथ अपने उत्पादों की पेशकश करती हैं। यहां कुछ प्रमुख कंपनियां हैं: Jaquar, Hindware, Kohler, Roca, JGB, Parryware, SNUS, RKS, OCL, और Cera.

इसके अलावा भी कई अन्य कंपनियां हैं जो बाथरूम फिटिंग हार्डवेयर के क्षेत्र में प्रमुख हैं।

RELATED TAGS

GET WEEKLY NEWSLETTER

ABOUT FURNITURE DESIGN & TECHNOLOGY

Furniture Design India and the magazine FURNITURE DESIGN & TECHNOLOGY (FDT magazine) are from the trusted 22-year-old media house of SURFACES REPORTER and PLY REPORTER.

FDT is a B2B monthly bilingual magazine from India that shares the pulse of the furniture business in India and connects the manufacturers, OEMS, product designers, architects, showrooms, designers and dealers.

Read More
;

© 2023 Furniture Design and Technologies.. All Rights Reserved. Developed by eyeQ Advertising