Magazine

Current Issue

FURNITURE DESIGN

WOOD LAND Exhibition to Celebrate Wood C...

MACHINERY & TECHNOLOGY

Vintage Lamp Bases Meet Natural Wax Shad...

मॉड्यूलर फर्नीचर से बनाएं अपने ऑफिस को खूबसूरत

FDT Bureau

मॉड्यूलर फर्नीचर से बनाएं अपने ऑफिस को खूबसूरत

एक खूबसूरत ऑफिस का सपना हर एक entrepreneur का होता है। जगह कम हो या ज्यादा उसे कैसे एक खूबसूरत ऑफिस का रूप दे सकते है, अब इसको लेकर मॉड्यूलर फर्नीचर बनाने वाली कई कंपनियां मार्केट में आ चुकी हैं। उसी में एक नाम है AFC furniture solution, जो साल 2008 से मॉड्यूलर फर्नीचर बनाने का काम कर रही है।

6 फरवरी, 2023 को AFC furniture solution ने ग्रेटर नोएडा में मौजूद अपने मॉड्यूलर फर्नीचर बनाने वाले यूनिट्स में एक experience centre को लांच किया। लॉन्चिंग इवेंट के दौरान फर्नीचर जगत से जुड़े कई जानी मानी हस्तियाँ मौजूद रहे, जिन्होंने मॉड्यूलर फर्नीचर के ग्रो हो रहे बाज़ार पर अपने अनुभव को शेयर किया। इस दौरान AFC कंपनी के कंट्री हेड ने बताया कि कंपनी की प्राथमिकता में जहां जरुरत के मुताबिक़ फर्नीचर को तैयार करना है वहीँ उसे समय पर कस्टमर के गंतव्य तक पहुंचाना भी है, जो कंपनी की सबसे बड़ी कमिटमेंट है।

ग्रेटर नोएडा में खुले AFC furniture solution के experience centre को तीन फ्लोर में सेटअप किया गया है, जिसमें हैं:

पहले फ्लोर पर

  • कंप्यूटर टेबल-चेयर के करीब एक दर्जन वेरायटी मौजूद है, जिसमे  sleek table, one seater linear table, two seater curvy linear table, 120 degree boxes table और monitor arm linear table है।
  • इसके साथ कॉम्पैक्टर वॉर्डरोब, फिंगर टच लॉक अलमारी, वुडेन लॉकर, स्लाइडिंग स्टोरेज और लीनियर बॉक्सेस है। 
  • यहाँ सिंपल कम्फर्ट चेयर, एग्जीक्यूटिव चेयर, कॉफी टेबल चेयर के एक से बढ़कर एक डिज़ाइन और वेरायटी रखे गए हैं।
  • कांफ्रेंस रूम या मीटिंग के लिए भी मॉड्यूलर फर्नीचर के सेट यहाँ मौजूद है।

 

दूसरे फ्लोर में,     

  • Board room big table, Cabin sets, Training centre सेटअप के furniture, lab sets और children chair table की एक विशाल रेंज भी यहाँ मौजूद है।
  • इसके साथ ही एक बेड, साइड टेबल उसपर लैम्प को रखा गया है, मतलब ऑफिस में आराम फरमाने या फर्स्ट एड के लिए भी इस फर्नीचर को इस्तेमाल किया जा सकता है।

 

तीसरे फ्लोर में, 

कॉन्फ्रेंस हॉल या कॉमन रूम के लिए फर्नीचर के कई डिज़ाइन और वेरायटी रखे गए है।

लैबोरेटरी के लिए बनाए गए लैब सेट भी कम आकर्षक नहीं है, दरअसल आज के समय में ज्यादातर मैन्युफैक्चरिंग कम्पनियां अपने यहाँ एक लैबोरेटरी जरुरी सेटअप कर रहीं है, ऐसे में AFC ने मैन्युफैक्चरर्स के डिमांड को ध्यान में रखते हुए लैब सेट तैयार किया है। जिसमे आसानी से कम से कम 6 लोग एकसाथ काम कर सकते है। इसके साथ ही इस लैब सेट में एक स्टैनलेस स्टील का वॉश बेसिन भी दिया गया है।

ऑफिस में ट्रेनिंग सेंटर सेटअप करने के लिए AFC ने एक ट्रेनिंग सेंटर को भी सेटअप किया है, इसमें एक व्हाइट बोर्ड के साथ ट्रेनिंग लेने वाले कैंडिडेट्स के लिए टू सीटर के 6 कॉलम एक तरफ और तीन कॉलम दूसरी तरफ सेट किया है। मतलब एक साथ 15 कैंडिडेट्स बैठकर आसानी से ट्रेनिंग ले सकते हैं।

आज के समय में सबसे बड़ी परेशानी ऑफिस में कम जगह को लेकर होती है, ऐसे में ये मॉड्यूलर फर्नीचर कंज्यूमर्स के जरुरत के हिसाब से आसानी से ऑफिस में सेट हो जाते हैं। इन्हें आसानी से एसेम्बल भी किया जा सकता है। कम लागत के ये फर्नीचर ऑफिस को aesthetic अपीयरेंस भी देते है। AFC ने अपने सारे फर्नीचर में पार्टिकल बोर्ड, हल्के वुड, मेटल और फैब्रिक के इस्तेमाल पर विशेष ध्यान दिया है।

RELATED TAGS

GET WEEKLY NEWSLETTER

ABOUT FURNITURE DESIGN & TECHNOLOGY

Furniture Design India and the magazine FURNITURE DESIGN & TECHNOLOGY (FDT magazine) are from the trusted 22-year-old media house of SURFACES REPORTER and PLY REPORTER.

FDT is a B2B monthly bilingual magazine from India that shares the pulse of the furniture business in India and connects the manufacturers, OEMS, product designers, architects, showrooms, designers and dealers.

Read More

MORE ARTICLES

;

© 2023 Furniture Design and Technologies.. All Rights Reserved. Developed by eyeQ Advertising